युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

19 जनवरी 2011

महिलाओं से आठ टीन नकली देसी घी बरामद

डबवाली (लहू की लौ) थाना शहर पुलिस ने नकली देसी घी के संदेह में दो महिलाओं को काबू करके उनसे तथाकथित नकली देसी घी के 8 टीन बरामद किये हैं।
पुलिस को मुखबरी मिली थी कि सब्जी मंडी के पास दो महिलाएं नकली देसी घी के टीन लिये हुए बैठी हैं और वह इस घी को बेचने के लिए ग्राहक की तालाश में हैं। मुखबरी पाकर मौका पर थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर बलवन्त जस्सू अपने दल बल के साथ पहुंचे और मौका पर उन्होंने दो महिलाओं को 8 घी के टीन के साथ पाया। इसकी सूचना सरकारी अस्पताल के एसएमओ विनोद महिपाल को दी। उन्होंने जांच के लिए डॉ. एमके भादू को मौका पर भेजा।
थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर बलवन्त जस्सू ने बताया कि मौका पर पहुंचे डॉ. एमके भादू ने घी की प्राथमिक जांच के बाद बताया कि घी में मिलावट है जो कि स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। चिकित्सक ने मौका पर घी के नमूने लिये और जांच के लिए प्रयोगशाला चण्डीगढ़ में भेज दिये। इसकी सूचना प्योर फूड इंस्पेक्टर को देते हुए घी के 8 टीनों को कब्जे में लेकर सील कर दिया गया।
8 टीन घी कुल वजन एक क्विंटल 20 किलोग्राम के साथ हिरासत में ली गई महिलाओं ने अपनी पहचान जसवीर कौर (50) पत्नी गुरदास सिंह, चरणजीत कौर (45) पुत्र कल्लू उर्फ काका निवासीगण फल्लड़ (बठिंडा) के रूप में करवाई है। पुलिस ने आरोपी महिलाओं के खिलाफ धारा 272/273 आईपीसी के तहत केस दर्ज करके आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। महिलाओं ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह राजस्थान बीकानेर से 1500 रूपये प्रति टीन के हिसाब से इस घी को खरीद कर लाई हैं और उन्होंने इस घी को पंजाब में ले जाकर बेचना था।

कोई टिप्पणी नहीं: