20 अक्तूबर 2010

जाली करंसी सहित दो महिलाएं काबू

डबवाली (लहू की लौ) यहां के मीना बाजार में 1000, 500 रूपये के नकली नोट आने से दुकानदारों में खलबली मच गई। कुछ दुकानदार तो इन नकली नोटों का शिकार होकर सामान बेच भी चुके थे।
मीना बाजार के बाहर स्थित रानी बाजार के दुकानदार सुनील सेठी ने बताया कि एक अपटूडेट महिला उसके पास आयी और उसने उससे 200 रूपये की पैंट शर्ट खरीदी। 500 रूपये का नोट उसे देकर 300 रूपये वापिस ले गई। इसी प्रकार मीना बाजार के हैप्पी दुपट्टा हाऊस के मालिक हैप्पी ने बताया कि उससे महिला ने 90 रूपये की चुनरी लेकर 1000 रूपये नोट थमाते हुए 910 रूपये वापिस ले लिये। बब्बर शॉपिंग के मालिक नवीन बब्बर ने बताया कि एक महिला ने 170 रूपये का सामान खरीदा और एक हजार का नोट थमा दिया। हरीश सिंगला मालिक सिटी कोलेक्शन ने बताया कि उससे 280-280 रूपये अलग-अलग दो महिलाओं ने सूट खरीदे और उसे 1000-1000 रूपये का नोट थमा दिया। इसी प्रकार से गर्ग फैन्सी स्टोर, शगुन फैशन, स्माईल ब्यूटी सैन्टर पर भी ऐसा कुछ हुआ।
इन दुकानदारों को जैसे ही पता चला कि उनके साथ धोखादेही हुई है, जो नोट उन्हें थमाये गये हैं वह नकली हैं। वे तुरन्त इन महिलाओं की तालाश में निकल पड़े और उन्होंने एक-एक करके दोनों महिलाओं को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया।
थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर जसवन्त ने बताया कि पकड़ी गई महिलाओं में से एक ने अपनी पहचान जितेन्द्र पाल उर्फ ज्योति पत्नी हरिन्द्रपाल सिधू निवासी भागू रोड़, बठिंडा के रूप में करवाते हुए बताया कि उसका पति फिरोजपुर में ईटीओ लगा हुआ है। उसे तो बठिंडा से उसके साथ आई कोमलप्रीत लेकर आयी थी और वहीं इन जाली नोटों को लेकर आयी है।
दूसरी महिला ने अपनी पहचान कोमलप्रीत पत्नी रणजीत सिंह गांव चम्बल थाना सिराड़ी जिला तरनतारन के रूप में करवाते हुए बताया कि वह तो बठिंडा में ज्योति को मिलने आई थी और ज्योति ही उसे दवाइयां खरीदने के लिए डबवाली के बठिंडा चौक में लायी थी। इसके बाद वह इसे बाजार में ले गई। जाली नोट इसी के पास थे। थाना शहर प्रभारी ने बताया कि दोनों महिलाओं से काफी भारी मात्रा में राशि बरामद की है। लेकिन इनमें से 7 नोट 500-500 के और 7 नोट 1000-1000 रूपये के जाली पाये गये हैं। जाली नोटों की पहचान पंजाब नैशनल बैंक के हैडकैशियर राकेश मदान ने की है। सुनील सेठी के ब्यान पर महिलाओं के खिलाफ जाली करंसी के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: