युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

08 अगस्त 2010

सेल्स टैक्स अफसर और पुलिसवालों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

डबवाली | पंजाब के किलियांवाली बैरियर पर बुधवार रात टैक्स चोरी के संदेह में इंपाउंड किए गए माल से भरे एक कैंटर को अज्ञात हथियारबंद लोग उठा ले गए। तलवारों से लैस व्यक्तियों ने सेल्सटैक्स अधिकारी और पुलिस बल के जवानों को दौड़ दौड़ कर पीटा और उनको उठा ले जाने की कोशिश भी की।
पंजाब के किलियांवाली बैरियर पर ड्यूटी पर तैनात सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर अशोक बांसल ने बताया कि बुधवार रात लगभग 10 बजे मलोट की दिशा से आए परचून के सामान से भरे एक कैंटर को रोका गया और जब उससे कागजात मांगे गए तो वह कैंटर छोड़ भाग गया। अशोक बंसल ने बताया कि इसके बाद कैंटर को इंपाउंड कर बैरियर की सीमा रेखा में खड़ा करवा दिया गया। कुछ समय बाद ही करीब तीस लोग तलवार लेकर गाडिय़ों से आए और उन्होंने बैरियर पर तैनात सेल्स विभाग के कर्मचारियों के साथ-साथ पुलिसवालों पर भी हमला बोल दिया। हथियारबंदों ने विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और उनके अपहरण करने का भी प्रयास किया। बकौल अशोक बंसल: मैं खुद बैरियर कार्यालय में घुस गया और भीतर से दरवाजा बंदकर अपनी जान बचाई। इसी बीच हथियारबंद इंपाउंड किए गए केंटर को ले भागे।
अशोक बंसल ने बताया कि उन्होंने इस घटना की जानकारी थोड़ी देर बाद अपने विभाग के आला अधिकारियों को दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्होंने किलियांवाली पुलिस चौकी को भी इसकी सूचना देेने का प्रयास किया गया लेकिन फोन पर चौकी में संपर्क नहीं हो सका। इस घटना में पुलिस के सिपाही जगजीत सिंह की उंगली पर मामूली चोट आई है।
गुरुवार को सेल्स टैक्स विभाग बठिंडा जोन के एटीसी (मोबाइल टीम) लाजपाल जाखड़ मौका पर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने मुक्तसर के एसएसपी से घटना के सिलसिले में बात की। एसएसपी ने उन्हें विश्वास दिलाया कि आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अवश्य की जाएगी। वहीं थाना लंबी पुलिस के प्रभारी एसआई हरिंद्र सिंह ने बताया कि उनके पास शिकायत आ चुकी है और मामले की जांच कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: