23 फ़रवरी 2010

अश्लील फिल्म सार्वजनिक होने से पीलीबंगा में हड़कंप मचा

हनुमानगढ़। सात मिनट से अधिक समय की बनी हुई एक अश्लील फिल्म के सार्वजनिक हो जाने से हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में हड़कंप मच गया है। यह फिल्म करीब एक-डेढ़ महीने से गुपचुप तरीके से आगे की आगे लोगों तक पहुंच रही थी, लेकिन अब इसकी सीडी खुलकर मार्केट में आ जाने से पुलिस महकमा सक्रिय हो गया। हनुमानगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यादराम फासल ने पीलीबंगा थाना पुलिस को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिये हैं और इसके लिए जिम्मेवार व्यक्तियों को पकडऩे के लिए कहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 मिनट 21 सैकेंड की यह ब्ल्यू फिल्म एक फोटो स्टूडियो में मोबाइल कैमरे से बनाई हुई है। इसमें एक युवक को युवती के साथ सहवास करते हुए कैमरे में कैद किया गया है। सहवास करने वाले युवक की शक्ल एक-दो क्षण के लिए साफ दिखाई देती है, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह युवक पीलीबंगा का ही है। उसके साथ जो युवती दिखाई देती है, वह पीलीबंगा के आसपास के गांव की होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस ब्ल्यू फिल्म में अंतिम क्षणों में एक ओर महिला आती है तथा फिर तीनों में कुछ क्षण के लिए बातचीत होती है। देखने से साफ पता चलता है कि यह फिल्म एक फोटो स्टूडियो के कक्ष में बनाई गई है। फिल्म देखने वालों का दावा है कि यह स्टूडियो पीलीबंगा में तहबाजारी के आसपास का है।
पीलीबंगा के कुछ व्यक्तियों ने फोन पर बताया कि यह ब्ल्यू फिल्म एक-डेढ़ महीना पहले सामने आई। तब से इसकी क्लिपिंग मोबाइल फोनों और इसकी सीडी गुपचुप तरीके से बिक रही थी। क्लिपिंग 100 से 200 रूपये में बेची जा रही है। सूत्र बताते हैं कि मोबाइल फोन के कैमरे से बनाई गई यह ब्ल्यू फिल्म तब बाहर आई, जब जिस कम्प्यूटर की हार्डडिस्क में इसे स्टोर किया हुआ था, उसके खराब हो जाने पर ठीक करवाने के लिए मैकेनिक के पास ले जाया गया। संभावना व्यक्त की जा रही है कि इसी दौरान इस फिल्म की सीडी बना ली गई, जो बाद में गुपचुप तरीके से बिकने लगी और अब सार्वजनिक हो गई। पीलीबंगा में पिछले दो दिनों में यह क्लिपिंग एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल पर रेवडियों की तरह एमएमएस के जरिये भेजी जा रही हैं।
इस बारे में संपर्क करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यादराम फासल ने कहा कि अभी तक किसी ने पुलिस को शिकायत नहीं की है, लेकिन मामला गंभीर होने के कारण वे इसकी जांच करवायेंगे। इसके लिए रावतसर के डीएसपी पवन मीणा को कार्यवाही करने के निर्देश दिये जा रहे हैं। उधर, पीलीबंगा के कार्यवाहक थानाप्रभारी मोहनलाल ने कहा कि यह मामला उनके सामने आज ही आया है, वे पता लगा रहे हैं कि इसमें कितनी वास्तविकता है। अगर कोई इसमें दोषी पाया गया तथा उसके विरूद्ध रिपोर्ट आई तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: