04 फ़रवरी 2010

पूर्व विधायक सुरेंद्र राठौड़ की तलाश तेज

श्रीगंगानगर। रेलगाड़ी में गोली चलाये जाने के मामले में मुख्य अभियुक्त श्रीगंगानगर के पूर्व विधायक सुरेंद्र राठौड़ की तलाश जीआरपी ने तेज कर दी है। उनका कोई अता-पता नहीं है। जीआरपी उस युवती को भी ढंूढ रही है, जो घटना के समय रेलगाड़ी में श्री राठौड़ के साथ थी। जीआरपी की डीएसपी निर्मला बिश्नोई ने आज बताया कि सुरेंद्र राठौड़ का पता लगाने के लिए श्रीगंगानगर में जवाहरनगर के थानाप्रभारी को सूचना दी गई है। श्री राठौड़ का निवास जवाहरनगर के सैक्टर 2 में है। इसके अलावा जयपुर में सुरेंद्र राठौड़ का पता लगाने की कार्यवाही की जा रही है। पता चला है कि जीआरपी की जोधपुर स्थित पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में जयपुर पुलिस से संपर्क किया है। यही नहीं जीआरपी के स्थानीय थाने के स्टाफ को भी सुरेंद्र राठौड़ के बारे में सूचनायें जुटाने के निर्देश दिये गए हैं।
डीएसपी निर्मला बिश्नोई ने बताया कि विगत रविवार की रात को हनुमानगढ़-जयपुर वाया बीकानेर होली-डे एक्सप्रेस रेलगाड़ी के सैकिंड क्लास एसी कोच में यात्रा कर रहे लोगों के नाम-पते रेलवे से हासिल किये जा रहे हैं और इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। अभी तक इस रेलगाड़ी में तैनात आरपीएफ के जवानों, एसी कोच के एक अटेंडेंट और इस रेलगाड़ी के एक अन्य डिब्बे में यात्रा कर रहे सेना के दो जवानों से बयान ले लिये गए हैं। इस एक्सपे्रस में उस दिन कुल 13 सैन्य अधिकारी व जवान यात्रा कर रहे थे। एसी कोच में जिस सैनिक से सुरेंद्र राठौड़ का झगड़ा हुआ, वह अपनी ड्यूटी पर कोटा चला गया है। इस सैनिक को उसकी यूनिट के मार्फत पूछताछ के लिए बुलाया गया है। निर्मला बिश्नोई के अनुसार अभी उस युवती का पता नहीं चला है, जो कोच में सुरेंद्र राठौड़ के साथ थी। झगड़ा किस बात पर हुआ, यह कोच के सभी यात्रियों से पूछताछ हो जाने के बाद पता चल पायेगा। राठौड़ का पता लगाने के लिए श्रीगंगानगर पुलिस के अलावा जयपुर पुलिस से भी संपर्क किया गया है। उनकी कोई जानकारी नहीं मिल रही।
उल्लेखनीय है कि रविवार की रात को सुरेंद्र राठौड़ एक युवती के साथ सूरतगढ़ से इस रेलगाड़ी में जयपुर जाने के लिए सवार हुए थे। महाजन रेलवे स्टेशन से गाड़ी के रवाना होते ही एक सैनिक के साथ सुरेंद्र राठौड़ का झगड़ा हो गया। इसमें बीच-बचाव करने आये कोच के अटेंडेंट अशोक बैरवा को गोली लग गई। बैरवा के बयान के आधार पर जीआरपी बीकानेर ने सुरेंद्र राठौड़ व एक अन्य के विरूद्ध हत्या के प्रयास के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमे में अशोक बैरवा ने स्पष्ट बताया कि पिस्तौल सुरेंद्र राठौड़ के हाथ में थी। इस घटना की जांच के लिए बीकानेर में जीआरपी के एक विशेष दल का गठन किया गया है। अभी तक यह दल घायल अशोक बैरवा के विस्तृत बयान नहीं ले पाया है। अशोक बैरवा की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन वह बयान देने के लिए अभी पूरी तरह फिट नहीं हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: