04 फ़रवरी 2010

युवक को गंदे पानी के खड्ढे में डूबोकर मार दिया

हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ टाउन की मुखर्जी कॉलोनी के समीप गंदे पानी के खड्ढे में आज शाम एक युवक की डूबोकर हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद फरार हो रहे युवक को लोगों ने घेरकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। मृतक के शव को पुलिस ने खड्ढे में से निकलवाया और अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम की कार्यवाही कल होगी।
हनुमानगढ़ टाउन पुलिस ने बताया कि मुखर्जी कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय राजेंद्र पुत्र मंगलाराम सायं पौने 5 बजे घर के समीप गंदे पानी के खड्ढे के किनारे शौच करने के लिए गया था। इसी दौरान वहां राजेंद्र का पड़ोसी विनोद (19) पुत्र रोहताश वहां आ गया, जोकि शराब के नशे में थे। विनोद किसी बात को लेकर राजेंद्र से झगडऩे लगा। झगड़ते हुए यह दोनों जने खड्ढे में गिर गये। विनोद ने खड्ढे में राजेंद्र को पीटना जारी रखा और उसे बार-बार पानी में धकेला। विनोद द्वारा जोर से धक्का देने से राजेंद्र गहरे पानी में डूब गया और विनोद वहां से भाग खड़ा हुआ।
जानकारी के मुताबिक इस झगड़े के दौरान काफी लोग एकत्रित हो गए थे, लेकिन राजेंद्र को बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया। विनोद के भाग जाने के बाद ही लोगों ने राजेंद्र को तत्काल बाहर नहीं निकाला, बल्कि पुलिस के आने का इंतजार करते रहे। पुलिस जब आई, तब तक राजेंद्र की मृत्यु हो चुकी थी। पुलिस ने शव को निकलवाया और अस्पताल पहुंचाया। उधर भाग रहे विनोद को लोगों ने पकड़ लिया। जब उसे थाने लाया जा रहा था, तब भी रास्ते में विनोद लोगों की गिरफ्त से छूटकर भाग गए। तब उसे पीछा करके लोगों ने पुन: पकड़ा।
इस मामले में जांच करने के लिए मौके पर गए एएसआई हीरालाल ने बताया कि राजेंद्र की पत्नी मधु द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर विनोद के विरूद्ध धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि विनोद और राजेंद्र में कुछ दिन पहले ही झगड़ा हो गया था। राजेंद्र के शव का कल पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। विनोद को शीघ्र गिरफ्तार कर लिये जाने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं: