युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

30 अक्तूबर 2009

पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू

सिरसा (लहू की लौ) रानियां तहसील में आज विजिलेंस की टीम ने एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया। आरोपी को काबू कर न्यायालय में पेश किया गया। पटवारी के कब्जे से पुलिस ने रिश्वत में ली गई आठ हजार रुपए की राशि बरामद की है।
 मिली जानकारी के अनुसार रानियां के अंतर्गत गांव संतनगर निवासी हरविंद्र सिंह ने जमीन की गिरदावरी करवानी थी। इस बाबत उसने अपने हल्के के पटवारी भले राम से संपर्क किया। पटवारी भले राम ने किसान हरविंद्र से गिरदावरी की एवज में 15 हजार रुपए की मांग की। आखिरकार हरविंद्र और पटवारी के बीच आठ हजार रुपए में सौदा फिट हुआ। बात तय कर हरविंद्र ने उसे रकम की अदायगी के लिए आज का दिन तय किया। इस दौरान उसने विजिलेंस में पटवारी के खिलाफ शिकायत कर दी। आज विजिलेंस टीम ने हरविंद्र को विशेष पाउडर लगे नोट देकर पटवारी भलेराम के पास भेजा। उसके साथ ही विजिलेंस की टीम राजस्व अधिकारी रामसिंह के नेतृत्व में
तहसील पहुंची।
टीम में रामसिंह के अलावा उपनिरीक्षक जिले सिंह, सहायक उपनिरीक्षक ईश्वर सिंह व सहायक उपनिरीक्षक कृष्णलाल शामिल थे। ज्यों ही हरविंद्र ने पटवारी को एक हजार रुपए के आठ नोट थमाए, विजिलेंस टीम ने छापा मार दिया। मौके से ही पटवारी भले राम को रिश्वत में मिली आठ हजार रुपए की राशि सहित धर-दबोचा गया। पटवारी के हाथ धुलवाए गए तो रंग निकला। टीम ने भले राम को हिरासत में ले लिया। आज उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: