02 सितंबर 2009

कांग्रेसी नेता की कारों में आग, लाखों का नुक्सान

डबवाली (लहू की लौ) कांग्रेसी नेता तथा व्यापार मंडल डबवाली के अध्यक्ष इन्द्र जैन के घर में खड़ी दो कारों में रहस्यमय ढंग से आग लग जाने से करीब 5 लाख का नुक्सान हो गया। आग पर मौका पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने लोगों के सहयोग से काबू पाया।


इन्द्र जैन के अनुसार सोमवार रात को सवा 10 बजे वे फतेहाबाद से अपने इंडिको गाड़़ी पर घर वापिस लौटे थे। उसके बेटे मनीष जैन ने गाड़ी को बरामदे में लगा दिया। वे लोग खाना खा कर रात को सो गये। लेकिन अचानक सवा 11 बजे पड़ौसियों ने उनके घर फोन करके बताया कि बरामदे में खड़ी गाड़ी को आग लग गई है। वह जागे और उन्होंने देखा कि इंडिको के साथ-साथ वहीं खड़ी उनकी मारूति कार को भी आग ने पकड़ लिया है। इसकी सूचना तुरन्त फायर ब्रिगेड को दी गई। मौका पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

जैन के अनुसार आग के कारण इंडिको व मारूति के इंजन व टायर जल गये और साथ ही घर का गेट भी जल गया। पास ही खड़ा बच्चे का नया साईकिल भी आग की भेंट चढ़ गया। जबकि वहीं पड़े गैस सिलेंडर और डीजल को आग न लगने से एक बड़ा हादसा टल गया। उनके अनुसार आग से उनका लगभग 5 लाख रूपये का नुक्सान हो गया।

आग कैसे लगी यह रहस्य बना हुआ है। लेकिन जैन परिवार का कहना है कि हर वर्ष अगस्त माह में उनका जानी या माली नुक्सान अक्सर होता आ रहा है। उनके अनुसार पिछले वर्षों अगस्त में उनके ताऊ भाई की एक्सीडैंट में मौत हो गई थी। इसके बाद अगले ही वर्ष अगस्त में ताऊ की लड़की का दुर्घटना में देहांत हो गया था। इसके बाद अगस्त में ही तायी और बुआ का निधन हुआ। इस बार उन्हें लग रहा था अगस्त अच्छा बीत गया है। लेकिन 31 अगस्त की रात को नुक्सान होने से उनकी धारणा को कि अगस्त में नुक्सान होता है, फिर से बल मिल गया।

कोई टिप्पणी नहीं: