02 सितंबर 2009

राहुल का अगला गंतव्य तमिलनाडु

नयी दिल्ली, दो सितंबर : उत्तर प्रदेश में पार्टी को पुनर्जीवन की राह पर लाने के बाद राहुल गांधी का अगला गंतव्य तमिलनाडु दिखायी दे रहा है जहां वह ‘युवा शक्ति’ के बल पर कांग्रेस को नया कलेवर देने का प्रयास कर रहे हैं।
उच्च पदस्थ कांग्रेस सूत्रां ने कहा कि दक्षिणी राज्यों में राहुल का लक्ष्य तमिलनाडु है जो लोकसभा में 39 सदस्य भेजता है। उनकी योजना युवाओं को तरजीह देकर और राज्य युवा कांग्रेस का संगठनात्मक चुनाव कराकर यह लक्ष्य हासिल करने की है जैसा कि उन्होंने पंजाब और उत्तराखंड में किया है।
उन्होंने कहा कि राहुल चाहते हैं कि युवा कांग्रेस के चुनाव बहुत जल्द हों और उन्होंने इस महीने के मध्य तक राज्य का दौरा करने की भी योजना बनायी है ताकि पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर सकें।
मौजूदा समय में कांग्रेस राज्य की करूणानिधि सरकार को बाहर से समर्थन दे रही है क्योंकि सत्ता में साझेदारी करने की राज्य के नेताओं के एक तबके की बात अनसुनी कर दी गयी है।
महत्वपूर्ण यह है कि राहुल ने पिछले सप्ताह प्रख्यात तमिल अभिनेता विजय से यहां मुलाकात की थी और समझा जाता है कि उन्होंने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए युवाओं में अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल करने में रूचि प्रकट की।
विजय को लेकर काफी अटकलें हैं कि वह राजनीति में कूद सकते हैं और राहुल के साथ उनकी बातचीत से पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं।
सूत्रों ने कहा कि विजय के साथ अपनी मुलाकात के दौरान राहुल ने दक्षिणी राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर विचार विमर्श किया और उनसे राज्यभर में उनके फैन क्लबों की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली।

कोई टिप्पणी नहीं: