28 नवंबर 2014

मतदाता सूचियों में सहयोग करें राजनीतिक दल

डबवाली (लहू की लौ) भारत निर्वाचन आयोग के आदेश एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा के निर्देशानुसार एक जनवरी, 2015 को आधार तिथि मानकर फोटो युक्त मतदाता सूची वर्ष 2015 का एक दिसम्बर, 2014 से 16 दिसम्बर, 2014 तक विशेष पुनरीक्षण का कार्य किया जाएगा। 
उपायुक्तनिखिल गजराज ने वीरवार को सिरसा स्थित अपने कार्यालय में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रधानों व प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे फोटो युक्त मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण कार्य में पूरा सहयोग दें ताकि मतदाता सूची पूर्ण रूप से सही प्रकाशित हो सके। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि इस जिला की पांचों विभानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची को पूर्ण व त्रुटि रहित बनाने हेतू अपने-अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से इस कार्यक्रम का व्यापक प्रचार एवं प्रसार करवाएं ताकि जिला सिरसा में कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने से वंचित न रहे तथा अपात्र मतदाता का नाम इस मतदाता सूची में शामिल न रहे। यदि किसी के नाम की त्रूटि हो तो वह भी अपना नाम शुद्ध करवाने हेतू फार्म अवश्य भरें। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे प्रत्येक मतदान केन्द्र पर अपनी-अपनी पार्टी से सम्बंधित एक-एक बूथ लेवल एजेन्ट नियुक्त करके नाम व दूरभाष नम्बर सहित जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में दें। उन्होंने कहा कि बूथ लेवल अधिकारी तथा बूथ लेवल एजेन्ट दोनों सामूहिक रूप से इस कार्य को सफल बनाया जा सके ताकि किसी प्रकार की शिकायत का अवसर न मिले। 
उन्होंने बताया कि 42-कालांवाली अनुसूचित जाति विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी  एसडीएम सिरसा होंगे जिनका दूरभाष न. 01666-247345 हैं इसी प्रकार 43-डबवाली विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी एवं एसडीएम डबवाली है जिनका दूरभाष न. 01668-222997 हैं, इसी प्रकार 44-रानियां विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के पंजीयन अधिकारी जिला राजस्व अधिकारी सिरसा को मनोनित किया हैं जिनका दूरभाष न. 01666-248882 हैं, इसी प्रकार 45-सिरसा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी अतिरिक्त उपायुक्त सिरसा हैं जिनके दूरभाष न. 01666-247235 तथा 247245 हैं, इसी प्रकार 46-ऐलनाबाद विधान सभा क्षेत्र के निर्वाचन पंजीयन अधिकारी एसडीएम ऐलनाबाद हैं जिनका दूरभाष न. 01698-220287 हैं। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों से कहा कि मतदाता सूची के कार्य बारे किसी प्रकार की जानकारी की आवश्यकता हो तो उपरोक्त नम्बरों पर अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर एक कन्ट्रोल रूम स्थापित किया है जिनका दूरभाष न. 01666-248886 हैं पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर नगराधीश निर्मल नागर, तहसीलदार चुनाव चंदू लाल सैनी, इनेलो से पदम जैन, सतबीर कड़वासरा, विकल पचार, बीजेपी से रोहताश जांगड़ा, बसपा से भूषण लाल, राष्ट्रीय कांग्रेस से ज्योति प्रकाश गुप्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: