युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

03 जनवरी 2011

एनपीएस का वार्षिक समारोह आयोजित

दूल्हे ने लालटेन लेकर खोजी दुल्हन
डबवाली (लहू की लौ) नवप्रगति सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के वार्षिक समारोह महक में विद्यार्थियों ने सांस्कृति कार्यक्रम द्वारा नशे और कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ अपना संदेश दिया।
इस कार्यक्रम में बच्चों ने गीत के माध्यम से सेहत जरूरी है का संदेश दिया। जबकि कविता कश्मा के माध्यम से कन्या भ्रूण हत्या पर चोट करते हुए एक दूल्हे को लालटेन लेकर दुल्हन खोजते हुए दिखाया। मां बोली पंजाबी और देश हुआ परदेस कोरियाग्राफी द्वारा नशों के खिलाफ जागरूक किया। फैन्सी ड्रेस जुबी, डुबी.., बम-बम बोले, डांडियां के द्वारा श्रोताओं का मनोरंजन किया। राजस्थानी डांस आएओ रे म्हारो ढोलना... के माध्यम से देश की विभिन्न संस्कृतियों से दर्शकों को परिचित करवाया।
स्कूल प्रबंधक समिति के निदेशक वेद भारती ने मुख्यातिथि बीएस श्योकंद सीनियर को-ऑर्डिनेटर कृषि विज्ञान केन्द्र सिरसा, जिला शिक्षा अधिकारी (प्राईमरी) कुमकुम गोवर का स्वागत किया। इस मौके पर कुमकुम ग्रोवर ने कहा कि बच्चों में अच्छी आदतों का विकास करने के लिए सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ बच्चों को जागरूक करना आज की आवश्यकता है। इस मौके पर विद्यालय की पिं्रंसीपल चन्द्रकांता ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। मुख्यातिथि बीएस श्योकंद ने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर सांवतखेड़ा के सरपंच रणजीत सिंह, मल्लिकपुरा के सरपंच इकबाल सिंह, ठेकेदार मंगतराय बांसल भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: