09 दिसंबर 2010

भेदभाव की राजनीति पर लगा विराम

चंडीगढ़। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि राजनैतिक द्वेष के चलते प्रदेश के जिस हिस्से को अतीत की सरकारों ने पिछड़ा रखा, मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली वर्तमान प्रदेश सरकार उन क्षेत्रों को विकास के पथ पर अग्रणी कर भेदभाव की राजनीति पर विराम लगा दिया है।
    दीपेंद्र हुड्डा ने आज झज्जर के बादली हलके के गांव पेलपा, निमाणा, सौंधी, नंगला व कुतानी सहित अनेक गांवों में पहुंचकर 17 दिसंबर को बादली में होने वाली रैली का न्यौता दिया।
सांसद ने कहा बादली सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़ेे हिस्से को हरियाणा निर्माण के करीब 40 वर्षों तक जानबूझ कर पिछड़ा रखा गया। पिछले पांच वर्षों में वर्तमान सरकार की दूरदर्शी सोच का नतीजा है कि दशकों से पिछड़े रहे क्षेत्र विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ सटे हरियाणा के विकास के लिए पिछले पांच वर्षों में जिन योजनाओं का धरातल स्तर पर कार्य शुरू हुआ अब उसके परिणाम दिखाई देने लगे हैं। बादली के विकास का जिक्र करते हुए सांसद ने कहा कि देश का सबसे बड़ा चिकित्सा संस्थान एम्स-2 बादली में स्थापित होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब भी कोई एक बड़ी परियोजना दस्तक देती है तो साथ ही अनेक सहायक विकास योजनाएं स्वयं ही साथ आती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के साथ सटा बादली का स्वरूप तेजी से स्वर्णिम हो रहा है।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बादली के विकास की अनेक परियोजनाओं के साथ 17 दिसंबर को बादली के विकास को गति देने वाली रैली होगी। इस रैली में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बीच गांव-गांव से मिलने वाली जरूरतों के आधार पर समस्त क्षेत्र की मुख्य मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएगा। उन्होंने कहा कि बादली की प्रगति की प्रतीक यह रैली इलाके के विकास के उत्सव जैसी होगी, इस लिहाज से जरूरी है कि रैली में हर गांव बड़ी संख्या में महिला-पुरुष हलके की रैली में पहुंचेगे।
सांसद ने कहा कि पिछले साढ़े पांच बरस के अरसे में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में जो फैसले लिए गए उनका लाभ प्रदेश के हर आम आदमी को मिला है। उन्होंने कहा वायदों से परे एक ही कलम से 1600 करोड़ रुपए के बिजली के बिल माफ करने का फैसला सरकार ने लिया तो उस राहत का लाभ प्रदेश के हर इलाके के किसान को मिला। उन्होंने कहा एक बाद एक करके जनहित की योजनाएं धरातल स्तर पर लागू कर प्रदेश को अग्रणी करने का कार्य वर्तमान सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि चालीस बरस के अरसे में पहली बार प्रदेश की जनता ने हरियाणा की राजनैतिक परंपराओं को तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व को समर्थन देते हुए कांग्रेस की सरकार बनाई।
    इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा है कि सार्वजनिक निर्माण के कार्य समाज के सांझे कार्य होते हैं। उन्होंने कहा कि सड़क, गलियों अथवा अन्य सार्वजनिक निर्माण कार्य के दौरान संबंधित क्षेत्र के लोग निर्माण कार्य में प्रयुक्त की जाने वाली निर्माण संबंधी सामग्री की निगरानी में स्वयं भी रूचि लें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से भी आह्वान किया कि निर्माण कार्यों के दौरान गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता न करें। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण किसी भी समाज और राष्ट्र की सांझी धरोहर है ऐसे में निर्माण कार्य हर हाल में ईमानदारी से पूरे कराए जाएं।
बादली विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेश शर्मा ने कहा कि 17 दिसंबर की रैली में मुख्यमंत्री बादली की जनता के बीच पहुंचकर बादली के विकास को और अधिक मजबूती प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि बादली क्षेत्र को गुडग़ांव-फरीदाबाद की तर्ज पर विकसित करने के लिए जो खाका मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने खींचा तो उस पर तेजी से काम जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं: