युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

09 अगस्त 2010

अब लेह पहुंचेगी डेरे की टीम

कहा, इंसानियत की सेवा में विश्व रिकार्ड बनना होगी गौरव की बात
सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां ने कहा कि डेरे का उद्देश्य कोई रिकार्ड बनाना नहीं, बल्कि मानवता की ज्यादा से ज्यादा सेवा करनालक्ष्य है। अगर इंसानियत की सेवा में विश्व रिकार्ड बने तो इससे गौरवमयी बात क्या हो सकती है? वे रविवार को डेरा सच्चा सौदा के सचखंड हॉल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि हाल ही में लेह में बादल फटने से आई प्राकृतिक आपदा में पीड़ित परिवारों की मदद करने के लिए शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग द्वारा सोमवार को राहत सामग्री भेजी जाएगी। मानवता भलाई कार्यों के लिए गठित शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग में करीब 35 हजार सेवादार हर समय प्राकृतिक आपदा, दुर्घटनाआें और मुसीबत के समय फंसे लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि वेश्यावृति उन्मूलन अभियान के तहत बुराइयां त्याग कर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने वाली लड़कियों को वे अपनी बेटी का दर्जा देते है और उनका संपूर्ण इलाज करवाने के बाद उनकी शादियां करवाई जाती हैं। अब तक डेरा सच्चा सौदा में आठ शादियां हो चुकी हैं। उन्होंने आह्वान किया कि जो अपनी बेटियों को गर्भ में मरवा देते हैं, भू्रण हत्या करवाते हैं।
वे अपनी कन्याआें को मारे नहीं, बल्कि उन्हें दें। वे उन बच्चियों को अपनी बेटी बनाकर रखेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को बढ़-चढ़कर रक्तदान में भाग लेना चाहिए। इससे किसी को जीवन प्रदान किया जा सकता है। इसी मकसद से रविवार को रक्तदान शिविर लगाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: