28 फ़रवरी 2010

डेरा प्रेमी भड़के, बसें फूंकी

डबवाली (लहू की लौ) षनिवार षाम को डेरा प्रमुख पर डेरा सच्चा सौदा के पूर्व प्रबन्धक फकीर चन्द की हत्या के प्रकरण में सीबीआई द्वारा केस दर्ज करवाये जाने पर सच्चा सौदा के श्रद्धालु भड़क उठे और उन्होंने हरियाणा में जगह-जगह सवारियों को उतारकर हरियाणा रोड़वेज की बसों को आग के हवाले कर दिया।
बनवाला से संवाददाता जसवन्त जाखड़ के अनुसार गांव नुहियांवाली में रत्ताखेड़ा रोड़ पर राजपुरा माईनर के पास षनिवार षाम को सिरसा से संगरिया जा रही हरियाणा रोड़वेज की बस को करीब ३५ मोटरसाईकिल सवार और मुंह ढांपे लोगों ने रोक लिया। बस में सवार लोगों को नीचे उतार लिया और बस पर जमकर पहले लाठियां बरसाई। फिर उस पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग के हवाले कर दिया। बस के चालक अषोक कुमार ने इसकी सूचना औढ़ां थाना के प्रभारी हीरा सिंह को दी। सूचना पाकर मौका पर पुलिस पहुंची। लेकिन तब तक आरोपी बस को आग के हवाले करके फरार हो चुके थे।
इस संदर्भ में जब औढां थाना प्रभारी हीरा सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि गांव वालों ने उन्हें बताया है कि यह वारदात करने वाले प्रेमी थे और मोटरसाईकिलों पर सवार होकर आये थे। आग लगाने के बाद ये लोग वहां से फरार हो गये।
इधर रोड़ी से प्राप्त समाचार अनुसार एक जीप और एक मोटरसाईकिल पर सवार होकर आये हथियारबंद व्यक्तियों ने गांव अलीकां और कुरंगावाली में हरियाणा रोड़वेज की बसों को रूकवाकर और सवारियों को उतरवाकर अपने साथ बोतले में भरकर लाये पेट्रोल को बसों पर डालकर आग के हवाले कर दिया।
सिरसा से मिली सूचना अनुसार बेगू रोड़ और कंगनपुर में भी बसों को रोककर आग के हवाले कर दिया गया। पता चला है कि पुलिस ने पांच युवकों को इस आगजनी के आरोप में हिरासत में लिया है। हिरासत में लिये गये युवक सिरसा के प्रीत सागर क्षेत्र के बताये जा रहे हैं और डेरा के श्रद्धालु भी बताये जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिये गये युवकों की पहचान कुलवन्त, टिपू, भिन्द्र, सतनाम और करिन्द्र के रूप में हुई है।
फत्तेहाबाद में भी कई बसों को आग लगाये जाने की सूचना प्राप्त हुई है। यह भी पता चला है कि गांव मुन्नांवाली में भी एक बस को रोककर आग लगाने का प्रयास किया गया। लेकिन ग्रामीणों के मौका पर पहुंच जाने पर आग लगाने का प्रयास करने वाले फरार हो गये। प्राप्त जानकारी अनुसार जिला सिरसा की बाहर जाने वाली सभी बसें रद्द कर दी गई और साथ में यह आदेष दिये गये हैं कि बसों को थाना में खड़ा कर दिया जाये।

कोई टिप्पणी नहीं: