युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

29 अक्तूबर 2009

अज्ञात युवती का अधजली लाश खेत में मिली

श्रीगंगानगर। हरियाणा सीमा के साथ लगते एक गांव की रोही के सुनसान खेत में आज सवेरे एक अज्ञात युवती की अधजली लाश मिलने से सनसनी फैल गई। लगभग 80 प्रतिशत जली हुई इस लाश को पुलिस ने बरामद किया, जिसे अस्पताल में सुरक्षित रखवाने के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह लाश नग्न अवस्था में जली हुई मिली, परंतु पास में ही एक दुपट्टे का जलने से बच गया टुकड़ा भी मिला है। पुलिस ने मृतका के हरियाणा की निवासी होने की आशंका जताई है।
यह लाश चूरू जिले में हमीरवास थानांतर्गत राजगढ़-पिलानी मार्ग पर हरपालू गांव की रोही में जिलेसिंह के खेत में झाडिय़ों के पास मिली। सुबह गड़रिये भेड़-बकरियां चराने के लिए निकले, तो उन्हें यह लाश दिखाई दी। गड़रियों ने गांव में जाकर बताया और प्रात: 9.30 बजे गांव के एक व्यक्ति ने थाने में सूचना दी। थानाधिकारी महेंद्रदत्त शर्मा, राजगढ़ के डीएसपी मिलन कुमार जोईया दल-बल सहित घटना स्थल पर पहुंचे। घटनास्थल की गहन जांच के लिए विधि-विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को भी बुला लिया गया। चूरू के पुलिस अधीक्षक निसार अहमद फारूखी ने भी मौके पर आकर जांच-पड़ताल की।
डीएसपी मिलन जोईया ने बताया कि मृतका की आयु 20-22 वर्ष लगती है। उसे अज्ञात लोग बेहोशी की हालत में अथवा मृत अवस्था में इस स्थान पर लाये और पेट्रोल डालने के बाद उसे आग लगा दी। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल पायेगा कि इस युवती को जिंदा जलाया गया या मारकर। मौके पर काली धारीदार पीले रंग के दुपट्टे का टुकड़ा मिला है। देखने से लगता है कि इस युवती को नग्न अवस्था में जलाया गया। वहीं पर एक वाहन के टायरों के निशान तथा तीन-चार जने के पद चिन्ह मिले हैं। थानाधिकारी की ओर से अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि कल तक शव को सुरक्षित रखा जाएगा, उसके बाद अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।
पुलिस सूत्रों ने आशंका व्यक्त की है कि यह मृतका हरियाणा के साथ लगते हिसार जिले की हो सकती है, जिसे अज्ञात लोग यहां लाने के बाद जलाकर भाग गए। ऐसा आपराधियों ने बचने की नियत से किया। याद रहे कि लगभग एक महीना पहले हनुमानगढ़ जिले के भादरा थाना क्षेत्र में भी इसी तरह एक सूने खेत में महिला की जली हुई लाश मिली थी। न तो इस महिला के बारे में पुलिस कुछ पता लगा सकी और न ही आपराधियों का पता चला है।

कोई टिप्पणी नहीं: