युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

27 जुलाई 2010

डायरिया रोग फैला, आक्रोशित लोग जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय पहुंचे

डबवाली (लहू की लौ) गन्दे पेयजल की आपूर्ति के कारण न्यू बस स्टैण्ड क्षेत्र की गली बाबा रामदेव वाली में डायरिया रोग फैल गया है। सोमवार को इस क्षेत्र के लोगों ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में पहुंचकर रोष प्रकट किया। विभाग के एसडीओ से आश्वासन पाने के बाद लोग शांत हुए।
कामरेड गणपत राम, सीता राम सिंगला, कृष्ण कनवाडिय़ा, प्रहलाद कुमार, तरसेम लाल, प्यारे लाल, रामदेवी, बबली, सारती, संतोष, इंदरो देवी आदि ने बताया कि उनके क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से गन्दे पेयजल की आपूर्ति हो रही है। इस बारे में विभाग को बार-बार अवगत करवाए जाने के बावजूद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। गन्दे पेयजल के कारण क्षेत्र में डायरिया रोग ने पांव पसार लिए हैं।
गुस्साए लोगों ने गन्दे पानी को जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कंवर लाल को भी दिखाया। एसडीओ ने समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया। जिस पर लोग शांत हुए।
बाद में एसडीओ कंवर लाल ने बताया कि गन्दे पेयजल की आपूर्ति की समस्या लीकेज है। उन्होंने विभाग की पाईप को चैक करवाया है, लेकिन वह बिल्कुल सही है। लोगों द्वारा लिए गए पेयजल कनेक्शनों की पाईपें करीब 20-20 साल पुरानी हो चुकी हैं। कुछ पाईपें तो टूट चुकी हैं। जिसके कारण गन्दे पेयजल की समस्या सामने आ रही है। उन्होंने सम्बन्धित क्षेत्र के लोगों को अपनी पेयजल पाईप चैक करने के लिए कहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: