18 दिसंबर 2009

पिछले दरवाजे से खाद, बीज व कृषि यंत्र के दाम बढ़ाए जाने की योजना-अभय चौटाला

ऐलनाबाद (लहू की लौ) खेल रतन एवं जिला परिषद के अध्यक्ष अभय सिंह चौटाला ने आज अपने तीन दिवसीय दौरे के प्रथम दिन के दौरान ऐलनाबाद हलके के गांव कोटली, कुत्ताबढ़, रत्ताखेड़ा, हुमायुखेड़ा, शेखूपुरा, कृपालपट्टी, मौजूखेड़ा, बुढ़ीमेड़ी, प्रतापनगर, अमृतसरछोटा, अमृतसरबड़ा एवं मिर्जापुर सहित एक दर्जन से अधिक गांवों में जाकर मतदाताओं से सम्पर्क साधा और उनकी समस्याओं को सुनकर मौके पर ही निपटारा किया।

इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए चौटाला ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लम्बे समय तक कांग्रेस ने देश व प्रदेश पर शासन किया है लेकिन गांवों में वह अभी तक आधारभूत सुविधाएं देने में असफल रही है। उन्होंने कहा कि खेतों में सिंचाई करने के लिए नहरों में पानी नहीं है, कनक की बिजाई के लिए किसानों को बीज नहीं मिल रहा है जिससे किसानों के अंदर स्पष्ट रूप से चिंता देखी जा रही है। जिला परिषद अध्यक्ष ने कहा कि इनेलो की सरकार आने पर शहरों की तर्ज पर गांवों में सैक्टर बनाए जाएंगे और उन्हें शहरों जैसी आधारभूत सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी। अभी तक महंगाई पर काबू न पाने के लिए कांगे्रस सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि आज कांग्रेसी नेताओं के बयानों से महंगाई तेजी से बढ़ रही है, कनक का व्यापक भंडार होते हुए भी विदेशों से गेहूं आयात करने की तैयारी की जा रही है और पिछले दरवाजे से खेतों में काम आने वाली खाद, बीज व कृषि यंत्र के दाम बढ़ाए जाने की योजना बनाई जा रही है लेकिन इनेलो इस प्रकार की जनविरोधी व किसान विरोधी योजनाओं को लागू नहीं होने देगी।
अभय सिंह चौटाला अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन 18 दिसम्बर को गांव ठोबरिया, तलवाड़ा, मौजू की ढाणी, बेहरवाला, धोलपालिया, नीमलां, काशी का वास, ढाणी शेरां, कर्मशाना, मिठनपुरा व किशनपुरा व 19 दिसम्बर को गांव उमेदपुरा, मेहनाखेड़ा, चिलकनी ढाब, भुर्टवाला, पोहड़का, कुमथला, मुसली, छोटी ममेरां, बड़ी ममेरां, मिठ्ठी सुरेरां, खारी सुरेरां व ढाणी लखजी में जाकर मतदाताओं से सम्पर्क साधेगें और उनकी समस्याओं को सुनकर मौके पर ही निपटारा करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: